Header Ads Widget

मंजू वारियर: फिल्में, तस्वीरें, वीडियो, समाचार, जीवनी idoltube

मंजू वारियर: फिल्में, तस्वीरें, वीडियो, समाचार, जीवनी idoltube

मंजू वारियर का जन्म 10 सितंबर 1978 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में हुआ था। उनके पिता टी. वी. माधवन एक अकाउंटेंट हैं और उनकी माँ एक हाउस वाइफ हैं। उनके भाई मधु वारियर भी एक टेलीविजन अभिनेता और निर्माता हैं। उन्होंने कन्नूर के श्री नारायण कॉलेज में अपनी दूर की पढ़ाई पूरी की।


idoltube


मंजू वारियर एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुचिपुड़ी नर्तकी है, और इसने उसे केरल राज्य में होने वाले युवा उत्सव में कलाथिलकम का खिताब दिलाया। 18 साल की उम्र में उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'सल्लपम' थी, जिसमें 'कन्नेझुथी पोट्टम थोट्टू' गाने में उनका प्रदर्शन उनकी सभी फिल्मों में प्रसिद्ध था। उनकी अन्य फिल्में थीं; आराम थंपुरन, थूवल कोट्टारम, कृष्णागुडियिल ओरु प्रणयकालथ, कालीवेदु, पूज्युम कदन्नू इस अभिनेत्री की सम्मानित फिल्में थीं।


मंजू वारियर-फिल्मी करियर।

2015 में, उन्होंने मोहनलाल के साथ सहयान एंथिक्कड की फिल्म 'एनम एप्पोझुम' में अपनी शुरुआत की। इस फिल्म के बाद उन्हें फिल्मों में खूब वाहवाही मिली। बाद में उन्होंने आशिक अबू द्वारा "रानी पद्मिनी" नाम के प्रोजेक्ट के लिए साइन किया। इसे कई आलोचकों का सामना करना पड़ा और यह बॉक्स ऑफिस पर एक मध्यम जीत थी। उनकी अगली फिल्म 'जो एंड बॉय' थी। उन्होंने एक उदार एनिमेटर की भूमिका निभाई। उनकी अगली फिल्म 'वेट्टा' उद्योग में एक बड़ी सफलता थी।


मंजू वारियर की सबसे मजबूत रिलीज।

वर्ष 2018 में, उन्होंने माधविकुट्टी की बायोपिक आमी में मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म में मंजू वारियर को उनकी उत्कृष्ट भूमिका के लिए सराहा गया था। 2019 में पृथ्वीराज सुकुमारन की थ्रिलर फिल्म 'लूसिफर' रिलीज हुई थी। यह एक सस्पेंस फिल्म थी जिसमें कई मशहूर हस्तियों ने सामूहिक भूमिका निभाई थी। मोहनलाल ने स्टीफन नेडुम्पली की मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म को हाल के दिनों में सबसे सस्पेंस और दमदार माना गया था। इस फिल्म में, मंजू वारियर का एक अत्यंत अभिव्यंजक चरित्र था जिसने अधिकांश आलोचकों को प्रभावित किया। उन्हें अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया।


प्रशिक्षित कुचिपुड़ी नर्तकी।

मंजू वारियर गीता पद्मकुमार की छात्रा होने के कारण पेशेवर कुचिपुड़ी नर्तकी बन गई हैं। उसे नृत्य रूपों में अधिक रुचि होने की संभावना है और उसकी प्रतिभा के लिए एक बड़ा प्रशंसक है। उन्होंने त्योहारों के मौसम में गुरवायूर मंदिर में विभिन्न नृत्य रूपों का प्रदर्शन किया।


मंजू वारियर सामाजिक पहल।

मंजू वारियर विभिन्न विषयों में अपनी महिला सशक्तिकरण गतिविधियों के लिए भी जानी जाती हैं। वह भारत में कल्याण ज्वैलर्स, सैमसंग कंपनी और उजाला की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। उन्होंने मलयाल मनोरमा, केरल राज्य बिजली बोर्ड और इतने पर शी-टैक्सी, कुडुम्बश्री जैविक खेतों, पिंक पेट्रोलिंग, केरल कैन-कैंसर जागरूकता परियोजना जैसी मानव सामाजिक गतिविधियों के लिए भी काम किया है।

पुरस्कार।

मंजू वारियर को बॉक्स ऑफिस पर उनके प्रदर्शन के साथ-साथ सामाजिक जागरूकता में उनकी पहल के लिए कई पुरस्कार मिले। वह इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर सक्रिय है, अपने दैनिक दिनचर्या और सार्थक उद्धरणों को चित्रित करती है। हाल ही में उन्होंने इंडियन कॉफी हाउस दुबई में अपनी यात्रा पोस्ट की और कैप्शन लिखा 'जिस तरह से आप खुद बोलते हैं वह मायने रखता है' इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।